इस महिला की योनि है दुनिया में सबसे बड़ी, लंबाई जान हो जाएंगे हैरान

दुनिया डेस्क: प्राकृतिक ने हर इंसान को अलग अलग शारीरिक संरचना से बनाया हैं जो साइंस को भी हैरान कर देता हैं। आपने अक्सर बड़े लिंग वाले पुरुषों के बारे में सुना होगा। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहें हैं एक ऐसी महिला के बारे में जिसकी योनि दुनिया में सबसे बड़ी हैं। आप इस महिला के योनि की लंबाई जानकर हैरान हो जाएंगे। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
डेलीमेल में प्रकाशित एक खबर के अनुसार दुनिया के सबसे बड़े योनि का रिकॉर्ड स्कॉटलैंड की अन्ना स्वान (1846-1888) के नाम है। जिनकी योनि की लम्बाई 19 इंच थी। इसके योनि की लंबाई को देखकर डॉक्टर भी हैरान हो गए थे की एक आम महिला की योनि इतनी लंबी कैसे हो सकती हैं। 

आपनो बता दें की  अन्ना स्वान जब 19 साल की उम्र की थी तब उसके शारीरिक की अधिकतम लम्बाई 7’8″ थी। उन्होंने साल 1877 में उन्होंने 7′ लम्बे कैप्टन मार्टिन बटेर के साथ शादी की। 18 जून 1879 को उसने इतिहास के सबसे बड़े बच्चे को जन्म दिया जिसकी लम्बाई 34 इंच तथा वजन 12 kg था। हालांकि यह बच्चा बच नहीं पाया पर उसका एक पुतला अभी भी क्लीवलैंड म्यूजियम ऑफ़ हेल्थ में लगा हुआ है।

अन्ना स्वान के बारे में बताते हुए डॉक्टर कहते हैं की उनके योनि की लंबाई इतना ज्यादा थी की बच्चे जन्म के दौरान उन्हें दर्द का भी एहसास नहीं हुआ था हैं। जो की उनके बच्चे की लंबाई भी आम बच्चे के मुकाबले कही ज्यादा थी। 

पूरा मानव जाती के इतिहास में आज तक अन्ना स्वान के योनि की लंबाई का रिकॉड किसी महिला ने नहीं तोड़ा हैं। आज इनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉड हैं दर्ज हैं। इसे संसार की सबसे बड़ी योनि की महिला माना जाता हैं। आपको बता दें की आज भी कई सारे डॉक्टर इनकी योनि के संरचना पर रिसर्च कर रहें हैं ताकि योनि में होने वाले वृद्धि के बारे में पता लगाया जा सके। 

0 comments:

Post a Comment