वनडे में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाज, लिस्ट में दो भारतीय

न्यूज डेस्क: वनडे क्रिकेट में कई ऐसे गेंदबाज हुए हैं जिन्होंने करियर के शुरुआत में ही बल्लेबाजों को खूब परेशान किया हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे पांच ऐसे गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉड बनाया हैं।

वनडे में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाज, लिस्ट में दो भारतीय

1 .अजंता मेंडिस: इस लिस्ट में श्रीलंका के अजंता मेंडिस पहले स्थान पर हैं। इन्होने 20 मैच खेलते हुए वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया हैं।

2 .अजीत अगरकर: वनडे क्रिकेट में सबसे तेज विकेट लेने वालों की लिस्ट में भारत के अजीत अगरकर दूसरे नंबर पर हैं। इन्होने अपने 23वें मैच में 50 विकेट लेने का रिकॉड बनाया था। 

3 .मिचेल मैक्लेनाघन: सबसे तेज 50 विकेट लेने वालों की लिस्ट में न्यूजीलैंड के मिचेल मैक्लेनाघन तीसरे नंबर पर हैं।  इन्होने अपने 23वें मैच में 50 विकेट लिए थे। 

4 .हसन अली: इस लिस्ट में पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज हसन अली का भी नाम हैं। इन्होने 24 मैचों में 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं। 

5 .कुलदीप यादव : भारत के कुलदीप यादव भी सबसे तेज 50 विकेट लेने वालों की लिस्ट में हामिल हैं। इन्होने 24 मैच में ये कारनामा किया था।

0 comments:

Post a Comment