WhatsApp का आ रहा नया फीचर, खुद से डिलीट होंगे मेसेज

टेक्नोलॉजी डेस्क: समय समय पर अपने यूजर के लिए WhatsApp नया नया फीचर लाता रहता हैं। आपको बता दें की वॉट्सऐप एक नया फीचर ला रहा है। इस नए फीचर में वॉट्सऐप मेसेज खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएंगे। वॉट्सऐप का यह फीचर फिलहाल ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन के लिए आया है।
ट्विटर यूजर WABetaInfo के मुताबिक, नए फीचर को यूजर्स के लिए रिलीज करने से पहले वॉट्सऐप इस अपडेट पर काम कर रहा है, ताकि यूजर्स को स्टेबल और बग-फ्री एक्सपीरियंस उपलब्ध कराया जा सके। 

वॉट्सऐप के इस नए फीचर में यूजर्स एक निश्चित टाइम सेट कर सकेंगे, जिसके बाद मेसेज खुद से डिलीट हो जाएगा। ये ग्रुप मैसेज के लिए ज्यादा बेहतर साबित होगा। ये यूजर के ऊपर निर्भर करेगा की वो इस मैसेज को कब डिलीट करना चाहते हैं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फीचर शुरुआत में ग्रुप चैप्स के लिए उपलब्ध होगा और इसे ग्रुप के एडमिनिस्ट्रेटर की तरफ से इनेबल किया जा सकता है। इनेबल किए जाने के बाद इस फीचर को कॉन्टैक्ट इंफो या ग्रुप सेटिंग्स में देखा जा सकता है।

'डिलीट मेसेज' फीचर ऑन/ऑफ बटन के साथ आएगा और यूजर्स मेसेज को ऑटोमैटिक तरीके से डिलीट करने के लिए एक तय समय चुन सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, फीचर में 5 ऑप्शन दिए गए हैं। फीचर में 1 घंटे, 1 दिन, 1 हफ्ते, 1 महीने और 1 साल का ऑप्शन दिया गया है। यानी, आप इसमें से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं, जिसे सेलेक्ट करने के बाद आपका मेसेज तय समय पर खुद से डिलीट हो जाएगा। 

0 comments:

Post a Comment