पटना, भागलपुर और दरभंगा में फर्जी जमीन की करें पहचान

न्यूज डेस्क: बिहार के पटना, भागलपुर और दरभंगा शहर में जमीन की खरीदारी कर रहे हैं तो ये जान लें की जमीन फर्जी है या नहीं हैं। आज इसी विषय में कानून के जानकारों के द्वारा जानने की कोशिश करेंगे की हम किसी फर्जी जमीन की पहचान कैसे कर सकते हैं।

पटना, भागलपुर और दरभंगा में फर्जी जमीन की करें पहचान। 

1 .पटना, भागलपुर और दरभंगा में कोई जमीन फर्जी है या नहीं इसकी जांच के लिए आप सीओ को आवेदन दें। सीओ इसका निष्पादन करेंगे। इसके लिए सीओ को निर्देशित किया गया है।

2 .जमीन का डॉक्यूमेंट्स असली हैं या नकली, यह जांच उस स्थिति में ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाती है, जब प्रॉपर्टी किसी को हो और आपके साथ डील कोई तीसरा व्यक्ति कर रहा हो। 

3 .बता दें की किसी जमीन के फर्जी डॉक्युमेंट बनाने का सबसे आसान तरीका है, मूल व्यक्ति के जाली साइन करना। इसलिए आप इसपर सबसे ज्यादा ध्यान दें।

4 .अगर आप पटना, भागलपुर और दरभंगा में जमीन खरीद रहें हैं तो आप सबसे पहले उस व्यक्ति से जमीन का नया रशीद मांगे और ये देखें की जमीन का रशीद किसके नाम से कट रहा हैं।

5 .पटना, भागलपुर और दरभंगा में किसी कंपनी या फर्म से जमीन ले रहे हैं और वो आपको अपना रेरा रजिस्ट्रेशन नंबर दिखाता हैं तो वो जमीन फर्जी हो सकती हैं।

0 comments:

Post a Comment