अहमदाबाद में पीलिया, टाइफाइड, हैजा के 1400 केस

हेल्थ डेस्क: गुजरात के अहमदाबाद में रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर आ रही हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 20 दिनों के अंदर गुजरात के अहमदाबाद में पीलिया, टाइफाइड, हैजा के 1400 केस सामने आये हैं। जो की एक चिंता बढ़ाने वाली बात हैं। 

खबर के अनुसार अप्रैल के 20 दिनों में टाइफाइड, पीलिया, हैजा और डायरिया-उल्टी जैसी जलजनित बीमारियों के 1404 मामले दर्ज किये गए हैं। इसमें पीलिया के 130 मामले, हैजा के 13 मामले, दस्त-उल्टी के 1045 मामले और आंत्र ज्वर के 231 मामले सामने आ चुके हैं।

बता दें की शहर में जलजनित बीमारियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पिछले 20 दिनों में पीने के पानी में बैक्टीरिया की मौजूदगी की जांच के लिए 3422 नमूने लिए गए। जिनमें से 91 में बैक्टीरिया पाए गए। जबकि कई इलाकों के पानी में क्लोरीन की उपस्थिति शून्य थी।

इन इलाकों में मिले पीलिया के मरीज : अहमदाबाद के वटवा, बापूनगर, बहरामपुरा, ओधव, वेजलपुर में पीलिया के मामले सामने आए हैं।

इन इलाकों में मिले टाइफाइड के मरीज : अहमदाबाद के मणिनगर, चांदखेड़ा, गोटा, साबरमती, नवावाडगे, वटवा, भेरमपुरा, गोमतीपुर, अमराईवाड़ी, दानिलिम्दा, हातिजन, वस्त्राल, सैजपुरबोघा में टाइफाइड के मामले सामने आये हैं।

0 comments:

Post a Comment