26 फरवरी से 6 मार्च तक शुभ विवाह योग, इन 3 राशि वालों के घर बज सकती है शहनाई

डेस्क: शास्त्रों की बात करें तो 26 फरवरी से 6 मार्च तक नवग्रहों की चाल शुभ विवाह योग का निर्माण कर रहा हैं। जिसके कारण कुछ राशि वाले लोगों के घर शादी की शहनाई बज सकती हैं और उन्हें एक खूबसूरत वैवाहिक जीवन मिल सकता हैं। आज इसी संदर्भ में ज्योतिष शास्त्र के द्वारा जानने की कोशिश करेंगे की वो कौन सी राशि हैं। जिस राशि वाले लोगों के घर 26 फरवरी से 6 मार्च के बीच शादी की शहनाई बज सकती हैं। तो आइये जानते हैं विस्तार से। 
कन्या राशि, 26 फरवरी से 6 मार्च के बीच कन्या राशि वाले लोगों के लगन भाव में नवग्रहों की चाल शुभ विवाह योग का निर्माण कर रहा हैं। जिससे इस राशि के अविवाहित लोगों की शादी हो सकती हैं और इनके घर शादी की शहनाई बज सकती हैं। इतना हीं नहीं इस समय बनने वाले ये शुभ विवाह योग अत्यंत हीं लाभकारी हैं। जिससे इनके विवाह में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी और जिनकी कुंडली में मंगल दोष की समस्या हैं वो समस्या दूर हो जाएगी। कन्या राशि के अविवाहित लोगों को एक खुशहाल वैवाहिक जीवन के लिए भगवान शिव जी की पूजा करनी चाहिए। 
मकर राशि, शास्त्रों के अनुसार मकर राशि वाले लोगों के लगन भाव में 26 फरवरी से 6 मार्च तक शुक्र और मंगल निवास करेगा। जिससे इनके घर में शादी की शहनाई बज सकती हैं और ये लोग विवाह के बंधन में बंध सकते हैं। इतना हीं नहीं इस राशि के कुछ लोगों की सगाई हो सकती हैं तो कुछ लोगों की शादी पक्की हो सकती हैं। यह समय मांगलिक कार्यों के लिए सबसे उपयुक्त हैं। शादी विवाह में आ रही बाधा दूर हो जाएगी और मनचाहा जीवनसाथी भी प्राप्त होगा। मकर राशि के जातक को खुशहाल वैवाहिक जीवन के लिए भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए। 
वृष राशि, पृथ्वी तत्व की राशि होने के कारण 26 फरवरी से 6 मार्च के बीच का समय शुभ हैं। इस समय आपके घर में ख़ुशियों की वर्षा हो सकती हैं और आप किसी के साथ शादी के बंधन में बंध सकते हैं। आपके घर में शादी की शहनाई बज सकती हैं। आपके जीवन में शुभ विवाह योग का निर्माण आपके लगन भाव में हो रहा हैं। जिससे विवाह में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाएगी और आप प्रेम विवाह करने में भी कामयाब होंगे। अगर आपके मन में प्रेम विवाह करने की इच्छा हैं तो आप अपने घर वाले लोगों से बात कर सकते हैं। यह समय आपके लिए शुभ हैं आपको जरूर सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन में खुशियों को बनाये रखने के लिए आपको महादेव की आराधना करनी चाहिए।        

0 comments:

Post a Comment