मंगलवार के दिन ऐसे करें बजरंगबली की पूजा, भाग्य संबंधी परेशानियां हो जाएगी दूर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार को सप्ताह का सबसे ताकतवर दिन माना जाता हैं। इस दिन बजरंगबली की पूजा की जाती हैं। अगर आप सही विधि विधान के अनुसार बजरंगबली की पूजा करते हैं तो इससे आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएगी और आपके भाग्य में भी वृद्धि होगी। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे उस तरीकों के बारे जिस तरीकों से मंगलवार के दिन आप बजरंगबली की पूजा कर सकते हैं। तो आइयें इसके बारे में जानते हैं विस्तार से की मंगलवार के दिन ऐसे करें बजरंगबली की पूजा, भाग्य संबंधी परेशानियां हो जाएगी दूर।
1 .मंगलवार के दिन आप बजरंगबली को लाप पुष्प, लाल चंदन तथा लाल सिंदूर के साथ उनकी पूजा करें। साथ ही साथ उन्हें पंचामृत का भोज लगाएं तथा मन में हनुमान मंत्र का जाप करें। इससे आपके जीवन पर बजरंगबली की असीम कृपा होगी और आपके भाग्य में भी वृद्धि होगी। इससे नौकरी संबंधी सभी परेशानियां दूर हो जाएगी तथा आपके घरों में सुख और समृद्धि आएगी। इतना ही नहीं अगर आप इस विधि विधान से बजरंगबली की पूजा करते हैं तो आपके बुद्धि और विवेक में भी इजाफा होगा और आप अपने जीवन में सफल होंगे।
2 .बजरंगबली को प्रशन करने के लिए आप मंगलवार के दिन लाल कपड़ा पहन कर हनुमान चालीसा का पाठ करें। साथ ही साथ हनुमान जी को लडू और मोदक का भोग लगाएं। इससे आपके जीवन पर बजरंगबली की विशेष कृपा होगी तथा उनकी कृपा से आपके घरों की दरिद्रता ख़त्म हो जाएगी। साथ ही साथ आप अपने जीवन के सभी कार्यों में सफल होंगे। इतना ही नहीं ऐसा करने से आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी तथा धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ जाएगी और भाग्य संबंधित सभी परेशानियां दूर हो जाएगी।
3 .मंगलवार का दिन बजरंगबली की पूजा के लिए सबसे खास दिन माना जाता हैं। इस दिन आप सुबह के समय बजरंगबली की पूजा करें तथा पूजा के दौरान हनुमान चालीसा पढ़ते रहें। इसके बाद दिन में सिर्फ एक बार फलहार करें। इससे बजरंगबली की कृपा आपके जीवन पर बनी रहेगी तथा आपके जीवन में बल, बुद्धि, तेज़ और पराक्रम प्राप्त होगा। साथ ही साथ भाग्य संबंधित सभी परेशानियां दूर हो जाएगी और आपके जीवन में अच्छे दिन आ जायेंगें। अगर आपके शादी विवाह में परेशानी आ रही हैं तो आप भी बजरंगबली की पूजा इस तरह से कर सकते हैं।
4 . बजरंगबली का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए मंगल बार के दिन अपने माथे पर लाल चंदन से तिलक लगाएं तथा व्रत रखें। साथ ही साथ सुबह और शाम के समय हनुमान चालीसा का पाठ करें तथा हनुमान जी को गुड़ से बनी मिठाई का भोग लगाएं। इससे बजरंगबली का आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा तथा आपकी सभी मनोकामना पूरी हो जाएगी। इससे कैरियर में सफलता मिलेगी और धीरे धीरे आपकी गरीबी भी दूर हो जाएगी। साथ ही साथ आपको जीवन की सभी परेशानियों से निजात मिल जायेगा।

0 comments:

Post a Comment