संबंध के दौरान वजाइना में होने वाले ये 5 बदलाव होते हैं खतरनाक, महिलाएं रखें ध्यान

हेल्थ डेस्क: मेडिकल साइंस की बात करें तो संबंध बनाना हर महिलाओं के लिए जरूरी होता हैं। इससे महिलाएं खुद को स्वस्थ और फ़िट महसूस करती हैं। लेकिन इसके बारे में सही जानकारी होना भी बहुत जरुरी होता हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे संबंध के दौरान वजाइना में होने वाले उस बदलाव के बारे में जो बदलाव महिलाओं के लिए खतरनाक होता हैं। अगर किसी महिला को में ऐसा बदलाव होता हैं तो महिलाएं तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
1 .संबंध के दौरान अगर किसी महिला का वजाइना सुख जाता हैं तो महिलाएं इसे नजरअंदाज ना करें। क्यों की संबंध के दौरान वजाइना का सुख जाना ल्युब्रिकेंट की कमी से होता हैं। इस स्थिति में महिलाओं को डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए। ये महिलाओं के लिए खतरनाक होता हैं। 

2 .संबंध के दौरान अगर किसी महिला का वजाइना सूज जाता हैं तो ये महिलाओं के लिए ठीक नहीं हैं। क्यों की इरेक्शन के समय वजाइना का सूज जाना किसी बड़ी बीमारी का संकेत होता हैं। इसलिए महिलाएं इस समस्या को नजरअंदाज ना करें। 

3 .संबंध के दौरान इरेक्शन होने पर अगर महिलाओं के वजाइना में तेज दर्द होता हैं तो ये महिलाओं के लिए खतरनाक हैं। क्यों की ऐसा किसी संक्रमण या बीमारी के कारण होता हैं। महिलाएं इस समस्या को नजरअंदाज ना करें और डॉक्टर की सलाह लें। 

4 .वजाइना के रंग में बदलाव होना वजाइना के लिए अच्छा होता हैं। लेकिन संबंध के दौरान वजाइना का पीला हो जाना बच्चेदानी कैंसर के संकेत होते हैं। महिलाएं इस बात का ख्याल रखें। संबंध के दौरान अगर वजाइना पीला रंग का हो जाता हैं तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। 

5 .संबंध के दौरान अगर वजाइना से लाल रंग के थक्के जैसा ब्लड निकलता हैं तो ये फाइब्रॉइड बीमारी के संकेत होते हैं। ऐसा होने पर महिलाएं इसे नजरअंदाज ना करें। ये उनके लिए खतरनाक हो सकता हैं। 

0 comments:

Post a Comment