बीमार वजाइना की होती है ये तीन पहचान, महिलाएं रखें ध्यान

हेल्थ डेस्क: मेडिकल साइंस के अनुसार आज के वर्तमान समय में वजाइना का बीमार होना आम समस्या हैं। लेकिन इन समस्या के बारे में महिलाओं को सही जानकारी होनी चाहिए ताकि महिलाएं अपने वजाइना का ख्याल रख सकें। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे बीमार वजाइना के बारे में। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
1 .अगर किसी महिला के शरीर में उत्तेजना आती हैं तब वजाइना सुख जाता हैं या उसमे चिपचिपा द्रव का स्राव नहीं होता हैं तो इसका अर्थ हैं की आपकी वजाइना बीमार हैं। ऐसा होने पर महिलाएं शारीरिक संबंध बनाने से दूर रहें और शीघ्र ही डॉक्टर की सलाह लें। क्यों की इससे आपके वजाइना में कई तरह की बीमारी जन्म ले सकती हैं। महिलाएं इस बात का सदैव ख्याल रखें। 

2 .अगर किसी महिला के वजाइना के आस पास लाल निशान दिखाई देता हैं तो इसका अर्थ हैं की आपकी वजाइना बीमार हैं। क्यों की ऐसा फाइब्रॉइड बीमारी के कारण हो सकता हैं या संक्रमण के कारण भी हो सकता हैं। ऐसा होने पर आप शारीरिक संबंध ना बनाएं और किसी अच्छे डॉक्टर की सलाह लें ताकि इस समस्या से छुटकारा मिल सकें। 

3 .अगर किसी महिला के वजाइना का रंग हल्का पीला हो जाता हैं तथा वजाइना में जलन होती हैं तो इसका अर्थ हैं की आपकी वजाइना बीमार हैं। ये वजाइना में ब्लड सर्कुलेशन की कमी के कारण हो सकता हैं। इस दौरान संबंध बनाने से आपको तेज दर्द का सामना करना पड़ सकता हैं। इसलिए आप ध्यान रखें और ऐसा होने पर तुरंत डॉक्टर की सलाह लें ताकि इस समस्या से छुटकारा मिल सकें।  

0 comments:

Post a Comment