इन 5 कारणों की वजह से टाइट हो जाती है वजाइना

हेल्थ डेस्क: वजाइना फीमेल बॉडी का सबसे लचीला पार्ट है। अक्सर महिलाओं और पुरुषों के मन में यह जिज्ञासा होती है कि लंबे समय तक सेक्स ना करने से वजाइना का आकार छोटा और टाइट हो जाता है जो बात बिल्कुल भी गलत होता हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे उन कारणों के बारे में जिन कारणों की वजह से वजाइना टाइट हो जाती हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
1 .जो महिलाएं लंबे समय तक सेक्स नहीं करती हैं या अपनी सेक्स लाइफ में बहुत ऐक्टिव नहीं रहती हैं, इस कारण उनकी वजाइना वापस अपने नेचरल साइज में आ जाती है, जिस कारण उन्हें लगता है कि टाइटनेस बढ़ गई है।

2 .महिलाएं जब मेनोपॉज की स्थिति से गुजरती हैं। इस दौरान उनके शरीर में कई हॉर्मोनल चेंजेज के कारण कभी सेक्स की इच्छा नहीं होती तो कभी वजाइना में जरूरी चिकनाहट और गीलापन नहीं आता। इस कारण भी दर्द होता है और टाइटनेस का अहसास हो सकता है।

3 .उत्तेजना के वक्त वजाइना का ऊपरी भाग कुछ लंबा और बड़ा हो जाता है। जिस तरह पीनिस का साइज बढ़ता है, उसी तरह वजाइना की डेप्थ भी बढ़ती है। पेनिट्रेशन के दौरान वजाइना की मसल्स फैलती और सिकुड़ती रहती हैं। इससे भी वजाइना में टाइटनेस आती हैं। 

4 .अगर किसी महिला के शरीर में आयरन और हीमोग्लोबिन संतुलित रहता हैं तब उनके वजाइना में टाइटनेस बढ़ जाता हैं। इसलिए वजाइना को टाइट बनाने के लिए महिलाएं आयरन युक्त आहार का सेवन करें। 

5 .जब वजाइना अपने आकार को नैचरल तरीके से बड़ा और टाइट कर सकती है और यह होता है सेक्स के दौरान फॉरप्ले और उत्तेजना की चरम सीमा पर पहुंचने पर।  

0 comments:

Post a Comment