इसरो में वैज्ञानिक और इंजीनियर बनने का मौका, यहां करें अप्लाई

सरकारी नौकरी: अगर आप इसरो में वैज्ञानिक और इंजीनियर बनना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए हैं। क्यों की भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने वैज्ञानिक और इंजिनियरों के पदों पर वेकंसी का नोटिफिकेशन निकाला है। अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन के द्वारा इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते हैं। 
आवेदन ऑनलाइन जमा करने की आखिरी तारीख 14 अक्टूबर, 2019 है।

पदों की संख्या : 21 

परीक्षा की तिथि: 
 इसरो वैज्ञानिक और इंजिनियर पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 12 जनवरी, 2020 को करेगा।

आयु सीमा :
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को 5 साल की छूट होगी यानी 40 साल तक के इस वर्ग के उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। ओबीसी को 3 सालों की छूट होगा। ओबीसी श्रेणी के 38 साल के उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क :
इन पदों पर आवेदन के लिए आपको 100 रुपये फीस भुगतान करना होगा। परीक्षा शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 14 अक्टूबर, 2019 है। महिलाओं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, भूतपूर्व सैनिक, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और बेंचमार्क दिव्यांगता वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करने से छूट दी गई है।

योग्यता :
इन पदों पर आवेदन करने के लिए बीई या बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। ग्रैजुएशन में कम से कम 65 फीसदी मार्क्स या 6.84/10 सीजीपीए होना चाहिए।

अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आप इसरो की ऑफिशल वेबसाइट isro.gov.in पर जा  कर आवेदन कर सकते हैं। 

0 comments:

Post a Comment