ज्यादा सेक्स करने से हो सकती है ये खतरनाक बीमारी, रखें ध्यान

हेल्थ डेस्क: अगर आप अपने जीवन में कोई भी काम जरूरत से ज्यादा करते हैं तो ये आपको फायदा से ज्यादा नुकसान देने लगता हैं। इसी तरह आप अगर ज्यादा सेक्स करते हैं तो आप इससे भी बीमार पड़ सकते हैं। आप इस विषय में एक शोध के द्वारा जानने की कोशिश करेंगे की ज्यादा सेक्स करने से इंसान को कौन सी बीमारी हो सकती हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
शोध - वूमेंस हेल्थ मैग्जीन में प्रकाशित एक खबर के अनुसार यदि आप बहुत ज्यादा सेक्स करते हैं तो आप यूरिन इंफेक्शन की बीमारी के शिकार हो सकते हैं। यहां तक की एक्सपर्ट ये भी कहते हैं कि ऐसा हनीमून के दौरान ऐसा बहुत ज्यादा होता है।

इस शोध के बारे में जानकारी देते हुए येल स्कूल ऑफ मेडिसीन के प्रोफेसर जेन मिन्किन का कहना है कि ऐसा इसीलिए होता हैं। क्योंकि जब आप सेक्स करते हैं तो बैक्टीरिया रबिंग के दौरान वैजाइना से मूत्रमार्ग तक पहुंच जाते हैं जो कि ब्लैडर में तैरते हैं और जब आप कम समय में बहुत ज्यादा सेक्स करते हैं तो ये इंफेक्‍शन का रूप ले लेता है। इसलिए सभी कपल को इस बात पर ध्यान रखना चाहिए। 

इससे बचने के उपाय को बताते हुए प्रोफेसर जेन कहते हैं कि आपको इंफेक्‍शन से बचने के लिए सेक्स के दौरान बेहतर लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करना चाहिए। लुब्रिकेंट के इस्तेमाल से आप इंफेक्‍शन के खतरे को टाल सकते हैं तथा इस खतरनाक बीमारी से खुद को बचा सकते हैं। 

अगर कोई महिला यूरिन इंफेक्‍शन से ग्रसित हैं तो इससे बचने के लिए महिलाओं को  यूरोलॉजिस्‍ट से सलाह लेनी चाहिए। हो सकता है डॉक्टर आपको कोई एंटीबायोटिक्स दे जो कि आपको हर बार सेक्स के दौरान लेनी होंगी।

0 comments:

Post a Comment