नपुंसकता को दूर कर पाए घोड़े जैसी ताकत, जानें आयुर्वेदिक उपाय

हेल्थ डेस्क: आज के इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में बहुत से पुरुष ऐसे हैं जो नपुंसकता के शिकार हैं। जिसके कारण उनके वैवाहिक जीवन में कई तरह की समस्या जन्म ले लेती हैं और उनका वैवाहिक जीवन खराब होता जा रहा हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे कुछ ऐसे आयुर्वेदिक उपाय के बारे में जिस उपाय को अपना कर आप घोड़े जैसी ताकत पा सकते हैं तथा नपुंसकता को दूर कर सकते हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
नपुंसकता को दूर करने के उपाय :
1 . गाजर के 100 ग्राम हलुवे में 1 बूंद आक का दूध मिलाकर कुछ दिनों तक सेवन करें। इससे आपके शरीर की नपुंसकता दूर हो जाएगी। साथ ही साथ शीघ्रपतन से भी छुटकारा मिल जायेगा। 

2 .नपुंसकता को दूर करने के लिए आप घी, प्याज का रस, अदरक का रस और शहद को आपस में बराबर मात्रा में मिला लें और इसका सेवन लगातार कम से कम एक माह तक जरूर करें। इस उपाय से भी नपुसंकता की समस्या ठीक हो जाएगी। 

3 .घोड़े जैसे ताकत पाने के लिए आप मूली के बीजों को पीस लें और उसे नित्य दही के साथ उसका सेवन करें। इससे आपके शरीर की कमजोरी दूर हो जाएगी और शरीर में ताकत आएगी। 

4 .नपुंसकता को दूर करने के लिए आप लहसुन की 100 ग्राम मात्रा को घी के साथ भून कर पीस लें और दो चुटकी मठ्ठे या फिर दही के साथ ले। इससे आपकी नपुंसकता दूर हो जाएगी। 

5 .मर्दाना शक्ति को बढ़ाने के लिए आप सूखा मेवा कम से कम 2 या अधिक माह तक सेवन कर सकते हो। इससे आपकी नपुंसकता दूर हो जाएगी तथा शरीर में एनर्जी आएगी। 

 6 . तनाव के कारण भी पुरुषों में नपुंसकता जन्म ले लेती हैं। इसलिए इस मानसिक तनाव को दूर करने के लिए केला अधिक से अधिक खायें। केले में पाये जाने वाले पोटशियम पुरूषों के लिए लाभदायक होता है।

 7 .अदरक भी पुरुषों के मर्दाना ताकत को बढ़ाता है 1 चम्मच शहद में अदरक का रस डालकर सेवन करना चाहिए। इससे नपुंसकता दूर हो सकती हैं।

0 comments:

Post a Comment