यौन समस्याओं में रामबाण हैं ये आयुर्वेदिक उपाय, शीघ्रपतन और सुजाक को करता है दूर

हेल्थ डेस्क: आयुर्वेदिक विज्ञान के अनुसार आज के वर्तमान समय में बहुत से पुरुष ऐसे हैं जो शीघ्रपतन और सुजाक की समस्या से ग्रसित हैं। इस समस्या के कारण पुरुषों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं तथा पुरुष खुद को अस्वस्थ महसूस करते हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे कुछ ऐसे आयुर्वेदिक उपाय के बारे में जो उपाय यौन समस्याओं के लिए रामबाण होता हैं। इससे शीघ्रपतन और सुजाक की बीमारी दूर हो जाती हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
तुलसी का बीज :
तुलसी का बीज यौन समस्याओं में बहुत ही कारगर होता हैं। आपके घर में लगी तुलसी के फूल आने के बाद जब उसका बीज पक जाएं तो उन्हें तोड़कर मंजरियों से बीज अलग कर लें और यदि तुलसी के बीज आपके पास न हों तो जरूरत पड़ने पर पंसारी की दुकान से भी खरीद सकते हैं। आपको बता दें की तुलसी के बीज में जिंक, फाइबर, आयरन और विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता हैं जो शीघ्रपतन और सुजाक के लिए रामबाण साबित होता हैं। इससे पुरुषों की सभी यौन समस्या भी समाप्त हो जाती हैं और पुरुष लंबे समय तक शारीरिक संबंध को एन्जॉय करते हैं। 

पुरुषों की मर्दानगी बढ़ाने के लिए भी तुलसी के बीजों का इस्तेमाल किया जाता है। इसके लिए रोज रात को एक गिलास गुनगुने दूध के साथ पांच ग्राम तुलसी के बीज लें। नपुंसकता दूर होगी और यौन-शक्ति बढ़ेगी। साथ ही साथ शरीर में नई ऊर्जा का संचार होगा। 

आयुर्वेदिक उपाय :
यौन समस्याओं को दूर करने के लिए आप तुलसी के बीज 15 ग्राम और सफेद मुसली चूर्ण 30 ग्राम लें फिर उसमें 60 ग्राम मिश्री पीसकर मिला दें। इस मिश्रण का पांच ग्राम रोज सुबह गाय के दूध के साथ लें, इससे यौन समस्याएं दूर होती है और शरीर में नई ताकत आती हैं। इसका सेवन करने से सुजाक की बीमारी में भी आराम मिलता हैं। 

0 comments:

Post a Comment