शुक्राणुओं को 24 घंटे में दोगुना कर देगा ये आयुर्वेदिक उपाय

हेल्थ डेस्क: आयुर्वेदिक विज्ञान के अनुसार आज के वर्तमान समय में बहुत से पुरुष ऐसे हैं जिनके शरीर में शुक्राणुओं की संख्या बहुत कम हैं। शुक्राणुओं की संख्या कम होने से पुरुषों को पिता बनने में परेशानी होती हैं तथा पुरुष शारीरिक संबंध को भी ठीक तरीकों से एन्जॉय नहीं कर पाते हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे एक ऐसे आयुर्वेदिक उपाय के बारे में जिस उपाय को आजमा कर पुरुष अपने शुक्राणु को 24 घंटे में दोगुना कर सकते हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
शुक्राणुओं को बढ़ाने के उपाय:
अगर कोई पुरुष अपने शरीर में शुक्राणुओं को बढ़ाना चाहते हैं तो उनके लिए इलायची का सेवन सबसे लाभकारी साबित होगा। क्यों की इलायची में जिंक, फाइबर, आयरन, कैल्शियम और मेग्नेशियम बहुत अधिक मात्रा में होता हैं। जो शुक्राणुओं को तेजी के साथ बढ़ाता हैं। इससे शीघ्रपतन की समस्या भी दूर हो जाती हैं और पुरुष खुद को स्वस्थ और फ़िट महसूस करते हैं। इससे पुरुषों की शारीरिक और मानसिक स्थिति भी अच्छी रहती हैं तथा उनके शरीर की कमजोरी और नपुंसकता दूर हो जाती हैं। 

आयुर्वेदिक उपाय :
आप रात को एक गिलाश पानी में पांच इलायची को भिंगों दें और उसे सुबह के समय उस पानी में से इलायची को निकालकर उस पानी का सेवन करें तथा उस इलायची को दूध में मिलाकर उसका सेवन करें। अगर आप लगातार सात दिन तक ऐसा करते हैं तो आपके शरीर में शुक्राणुओं की संख्या तेजी के साथ बढ़ने लगेगी। साथ ही साथ आपका शरीर स्वस्थ और फ़ीट रहेगा। 

इससे फायदे। 
शीघ्रपतन की समस्या दूर होगी। 
बाँझपन से भी छुटकारा मिल जायेगा। 
पेट में कब्ज और गैस नहीं होगा। 
शरीर में एनर्जी आएगी। 
पार्टनर के प्रति आकर्षण बढ़ जायेगा। 
पिता बनने में आसानी होगी। 

0 comments:

Post a Comment