बीमार पीनिस की होती है ये तीन पहचान, पुरुष रखें ध्यान

हेल्थ डेस्क: आज के इस भाग दौड़ की जिंदगी में बहुत से पुरुष ऐसे हैं जिनका पीनिस बीमार हैं। इसके कारण पुरुषों को काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता हैं। साथ ही साथ पुरुष अपने पार्टनर को ख़ुशी देने में भी असमर्थ हो जाते हैं। आज इसी विषय में मेडिकल साइंस के एक अध्ययन के द्वारा जानने की कोशिश करेंगे बीमार पीनिस के बारे में की पुरुष अपने बीमार पीनिस की पहचान कैसे कर सकते हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
1 .अमेरिकन हेल्थ ऑफ़ मेडिकल साइंस के एक रिपोट के अनुसार अगर किसी पुरुष को यूरिन करते समय जलन की समस्या होती हैं या पीनिस में दर्द होता हैं तो पुरुष इस समस्या को नजरअंदाज ना करें। क्यों की ये बीमार पीनिस के संकेत हैं। अगर किसी पुरुष को ऐसी समस्या हो रही हैं तो इसका अर्थ हैं की उनके पीनिस में संक्रमण हो गया हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए नारियल पानी का सेवन करें या डॉक्टर की सलाह लें। 

2 .पुरुषों के पीनिस में अगर सूजन की समस्या बनी रहती हैं तो इसका अर्थ हैं की आपका पीनिस बीमार हैं। क्यों की पीनिस में सूजन की समस्या डोर्सल भेन में खिचाव आने या सुजाक की बीमारी होने के कारण होता हैं। इसलिए अगर किसी पुरुष को ऐसी समस्या हो रही हैं तो उसे तुरंत डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए ताकि इस समस्या से छुटकारा मिल सकें। 

3 .पीनिस में इरेक्शन की कमी होना भी बीमार पीनिस के संकेत होते हैं। जब किसी पुरुष के शरीर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की कमी हो जाती हैं तब उनके पीनिस में इरेक्शन होना कम जाता हैं। अगर किसी पुरुष को ऐसी समस्या हो रही हैं तो पुरुष अपने खास पान पर विशेष ध्यान दें। इसके लिए पुरुषों को आयरन, प्रोटीन, कैल्शियम, जिंक, फाइबर और विटामिन सी युक्त आहार का सेवन करना चाहिए।

0 comments:

Post a Comment