इस आयुर्वेदिक उपाय से स्पर्म में होगी वृद्धि, बनेंगे ताकतवर

हेल्थ डेस्क: आयुर्वेदिक विज्ञान के अनुसार आज के इस भाग दौड़ की जिंदगी में बहुत से पुरुष ऐसे हैं जिनके शरीर में स्पर्म की संख्या बहुत कम हैं। जिसके कारण उन्हें पिता बनने में परेशानी होती हैं तथा पुरुष जल्दी पिता नहीं बन पाते हैं। साथ ही साथ उनमे शीघ्रपतन की समस्या जन्म ले लेती हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे कुछ ऐसे आयुर्वेदिक उपाय के बारे में जिस उपाय से आप स्पर्म को बढ़ा सकते हैं तथा शरीर को ताकतवर बना सकते हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
इस आयुर्वेदिक उपाय से स्पर्म में होगी वृद्धि :
स्पर्म की संख्या में वृद्धि करने के लिए पीपल का जड़ सबसे लाभकारी होता हैं। आयुर्वेदिक विज्ञान के अनुसार पीपल के जड़ में फाइबर, जिंक, विटामिन सी और फोलिक एसिड बहुत अधिक मात्रा में होता हैं। जो स्पर्म की संख्या को तेजी से बढ़ाने का काम करता हैं। इससे पुरुषों के शरीर में ताकत आती हैं और पुरुष खुद को ऊर्जावान महसूस करते हैं। इससे शीघ्रपतन की समस्या भी दूर हो जाती हैं। साथ ही साथ पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में प्राकृतिक रूप से तनाव आती हैं। जिससे  पुरुष प्रेम संबंधों को भरपूर एन्जॉय करते हैं। 

आयुर्वेदिक उपाय :
आप पीपल का फल और पीपल की कोमल जड़ को बराबर मात्रा में लेकर इसे पीस लें। इसे बिल्कुल चटनी बना लें। इस 2 चम्मच चटनी को 100 मि.ली. दूध तथा 400 मि.ली. पानी में मिलाकर उसे लगभग चौथाई भाग होने तक पकाएं। फिर उसे छानकर आधा कप सुबह और शाम को पी लें। इसके इस्तेमाल करने से स्पर्म में तथा संबंध बनाने की ताकत में तेजी से वृद्धि होती है।

इस आयुर्वेदिक उपाय को आप कम से कम सात दिन तक आजमाएं। इसका लाभ आपको दिखने लगेगा। इससे आपकी शारीरिक और मानसिक स्थिति भी अच्छी रहेगी तथा आपका शरीर स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेगा। इससे पुरुषों का बांझपन भी दूर हो जायेगा तथा उन्हें पिता बनने में कोई परेशानी नहीं आएगी।

0 comments:

Post a Comment