महिलाओं के लिए खुशी देने वाला फिजिकल रिस्पॉन्स है हस्थमैथुन - रिसर्च

हेल्थ डेस्क: इस दुनिया में हस्तमैथुन को लेकर प्रतिदिन कई तरह के रिसर्च होते रहते हैं ताकि लोगों को इसके बारे में सही जानकारी मिल सकें। कुछ दिन पहले हुए एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ की महिलाओं के लिए हस्तमैथुन सबसे ज्यादा ख़ुशी देने वाला फिजिकल रिस्पॉन्स हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे की क्या हस्तमैथुन महिलाओं को सबसे ज्यादा ख़ुशी देने वाला फिजिकल रिस्पॉन्स हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
रिसर्च -  डेलीमेल में प्रकाशित एक खबर के अनुसार यूनिवर्सिटी और जुरिक के शोधकर्ताओं ने 648 महिलाओं पर एक रिसर्च को करने के बाद खुलासा किया की महिलाओं के लिए हस्तमैथुन सबसे खुशी देने वाला फिजिकल रिस्पॉन्स हैं। महिलाएं अपने जीवन में सेक्स से ज्यादा हस्तमैथुन से खुश रहती हैं। साथ ही साथ इसे अपने लिए अच्छा मानती हैं। 

शोधकर्ताओं के अनुसार हस्तमैथुन के द्वारा होने वाला ऑर्गैज्म महिलाओं के लिए एक बेहद खुशी देने वाला फिजिकल रिस्पॉन्स है जो कि तब रिलीज होता है जब शरीर में जमा सेक्शुअल स्टिम्यूलेशन बाहर निकलते हैं। इससे महिलाओं का शरीर सबसे ज्यादा रिलेक्स महसूस करता हैं। 

शोधकर्ताओं ने जब महिलाओं से इसके बारे में सवाल जवाब किये तो महिलाओं ने माना की सेक्स उनके लिए पेनफुल और अनकंफर्टेबल होता हैं। जिससे बहुत सी महिलाएं डरती हैं। लेकिन हस्तमैथुन पेनफुल और अनकंफर्टेबल नहीं होता हैं। जिसके कारण ये महिलाओं के लिए खुशी देने वाला फिजिकल रिस्पॉन्स है। 

इस शोध को करने के लिए शोधकर्ताओं ने 648 महिलाओं को शामिल किया और इन महिलाओं से कई तरह  सवाल जबाव किये। साथ ही साथ शोधकर्ताओं ने कुछ महिलाओं का मेडिकल टेस्ट भी किया। जिससे ये साबित हो पाया की हस्थमैथुन महिलाओं के लिए खुशी देने वाला फिजिकल रिस्पॉन्स है। 

0 comments:

Post a Comment