महिलाओं में नहीं होती सेक्स की लिमिट - रिसर्च

रिसर्च: डेली मेल में प्रकाशित एक खबर के अनुसार अमेरिकन हेल्थ और मेडिकल साइंस के डॉक्टरों ने एक रिसर्च को करने के बाद जो खुलासा किया वो बहुत ही हैरान करने वाला हैं। डॉक्टरों ने बताया की महिलाओं को सेक्स करने की लिमिट नहीं होती हैं। अगर आप हम पुरुषों की करें तो पुरुष अपने लिमिट से ज्यादा सेक्स नहीं कर सकते हैं। 
इस शोध को करने के लिए शोधकर्ताओं ने 480 कपल  को शामिल किया और उन सभी कपल पर कई तरह के मेडिकल टेस्ट किये। साथ ही साथ उनसे सेक्स के बारे में सवाल जबाब भी किये। इसके बाद शोधकर्ताओं ने जो बताया जिसे जान सभी लोग चकित हो गएँ। 

शोधकर्ताओं के अनुसार महिलाएं सेक्स के मामले में पुरुषों से बहुत अलग होती हैं। उन्हें एक बार में कई बार ऑर्गैज्म हासिल हो सकता है। इस रिसर्च के मुताबिक महिलाएं एक के बाद एक 20 बार ऑर्गैज्म हासिल कर सकती हैं। जबकि पुरुष ऐसा नहीं कर सकते हैं। 

एक स्वस्थ पुरुष पूरे दिन में 5 से 8 बार भी सेक्स नहीं कर सकता हैं। लेकिन महिलाओं में इसकी कोई लिमिट नहीं होता हैं। महिलाओं की शारीरिक बनाबट इस तरह की होती हैं की उन्हें बार बार ऑर्गैज्म हासिल हो सकता हैं। पुरुष बार बार उत्तेजित नहीं हो सकते हैं। उनमे धीरे धीरे सेक्स करने की स्टेमिना खत्म हो जाती हैं। 

इस शोध में शामिल कपल से जब शोधकर्ताओं ने सवाल किया को महिलाओं का कहना था की उनका पार्टनर दिन भर में एक से दो बार ही सेक्स करता हैं। जबकि उनमे संबंध बनाने की चाहत जागृत रहता हैं। हलांकि डॉक्टरों का ये भी कहना है की ऐसा सभी महिलाओं के साथ नहीं होता हैं। ये उनके हेल्थ पर भी निर्भर करता हैं। लेकिन अगर हम प्रतिशत की बात करें तो ज्यादा तर महिलाओं में सेक्स करने की लिमिट नहीं होती हैं। 

0 comments:

Post a Comment