रात का राजा है शंखपुष्पी, शीघ्रपतन को करता है तुरंत दूर

हेल्थ डेस्क: आयुर्वेदिक विज्ञान के अनुसार शंखपुष्पी को रात का राजा कहा जाता हैं। क्यों की ये पुरुषों के शारीरिक दुर्बलता को दूर कर उनकी यौन शक्ति को बढ़ाने का काम करता हैं। साथ ही साथ इससे पुरुषों की शारीरिक और मानसिक स्थिति भी अच्छी रहती हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे शंखपुष्पी के बारे में। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
रात का राजा है शंखपुष्पी :
शंखपुष्पी को रात का राजा कहां जाता हैं। क्यों की शंखपुष्पी में फाइबर, जिंक, मेग्नेशियम और फोलिक एसिड भरपूर मात्रा में होता हैं जो पुरुषों के शीघ्रपन की समस्या को तुरंत दूर कर देता हैं। इससे पुरुष खुद को शारीरिक रूप से ताकतवर महसूस करते हैं। साथ ही साथ इनके शरीर की नपुंसकता भी दूर हो जाती हैं। इससे स्पर्म की संख्या में भी तेजी से वृद्धि होती हैं। इसके सेवन करने से पुरुषों को पिता बनने में कोई परेशानी नहीं होती हैं और पुरुष लंबे समय तक शारीरिक संबंध को एन्जॉय करते हैं। 

सेवन करने के तरीके :
आप शंखपुष्पी 100 ग्राम, ब्राह्नी 100 ग्राम, असंगध 50 ग्राम, तज 50 ग्राम, मुलहठी 50 ग्राम, शतावर 50 ग्राम, विधारा 50 ग्राम तथा शक्कर 450 ग्राम को बारीक कूट-पीसकर चूर्ण बना लें आप रात को सोने से कुछ देर पहले एक चम्मच इसका सेवन करें। इस चूर्ण को तीन महीनों तक रोजाना सेवन करने से नाईट-फाल (स्वप्न दोष), वीर्य की कमजोरी तथा नामर्दी आदि रोग समाप्त होकर यौन शक्ति में ताकत आती है। 

अगर आप शंखपुष्पी का सेवन करते हैं तो इससे आपके शरीर की इम्युनिटी भी अच्छी रहती हैं। जिसके कारण शरीर में बीमारी होने के चांस कम जाते हैं और इंसान का शरीर स्वस्थ और सेहतमंद रहता हैं। इसलिए शंखपुष्पी को रात का राजा कहा जाता हैं।

0 comments:

Post a Comment