महिलाओं का सेक्शुअल परफॉर्मेंस बढ़ देगा ये उपाय - रिसर्च

हेल्थ डेस्क: इस दुनिया में संबंध को लेकर प्रतिदिन कई तरह के रिसर्च किये जाते हैं। ताकि लोगों को इसके बारे में सही जानकारी मिल सकें। आज इसी विषय में मेडिकल साइंस के एक रिसर्च के अनुसार जानने की कोशिश करेंगे एक ऐसे उपाय के बारे में जिस उपाय को अपनाने से महिलाओं का सेक्शुअल परफॉर्मेंस बढ़ जाता हैं तथा महिलाएं एक सफल प्रेम संबंध को एन्जॉय करती हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
रिसर्च - डेलीमेल में प्रकाशित एक खबर के अनुसार अमेरिकन हेल्थ ऑफ़ मेडिसिन के डॉक्टरों ने 56 महिलाओं पर एक रिसर्च करने के बाद बताया की महिलाओं के लिए स्ट्रॉबेरी का सेवन बहुत लाभकारी होता हैं। इसके सेवन से महिलाओं का सेक्शुअल परफॉर्मेंस बढ़ जाता हैं और महिलाएं प्रेम संबंध को भरपूर एन्जॉय करती हैं। इससे उनके शरीर में कई तरह के बदलाव भी देखने को मिलते हैं। 

शोधकर्ताओं का कहना हैं की स्ट्रॉबेरी में आयरन, विटामिन सी, जिंक और फोलिक एसिड बहुत अधिक मात्रा में होता हैं। जिसके कारण महिलाओं के शरीर में प्रोजेस्टेरोन हार्मोन्स का निर्माण तेजी के साथ होता हैं। जिससे महिलाओं को संबंध बनाने की चाहत बढ़ जाती हैं। साथ ही साथ इसके सेवन से महिलाओं के शरीर में ब्लड का सर्कुलेशन भी सही तरीकों से होता हैं। 

स्ट्रॉबेरी के सेवन करने से महिलाओं का सेक्शुअल परफॉर्मेंस तो बढ़ता ही हैं। साथ ही साथ उनके गर्भाशय में स्वस्थ एग का निर्माण होता हैं। जिससे महिलाओं को माँ बनने में भी आसानी होती हैं तथा महिलाएं आसानी से गर्भवती हो जाती हैं। 

इस शोध को करने के लिए अमेरिकन हेल्थ ऑफ़ मेडिकल साइंस के शोधकर्ताओं ने 56 महिलाओं को 10 दिनों तक लगातार स्ट्रॉबेरी खाने को कहा। इसके बाद उनके शरीर में होने वाले बदलाव पर अध्ययन किया जिससे ये साबित हो पाया की स्ट्रॉबेरी का सेवन महिलाओं का सेक्शुअल परफॉर्मेंस बढ़ा देता हैं। 

0 comments:

Post a Comment