क्या आपने सही ब्रा चुनी है, हैरान कर देगी नई रिसर्च

हेल्थ डेस्क: साइंस की बात करें तो आज के वर्तमान समय में बहुत सी महिलाएं ऐसी हैं जो गलत साइज की ब्रा पहनती हैं। जिसके कारण उनके ब्रेस्ट में कई तरह की समस्या जन्म ले लेती हैं। साथ ही साथ ब्रेस्ट में ब्लड का सर्कुलेशन सही तरीकों से नहीं होता हैं। जिससे ब्रेस्ट में गांठ बनने की समस्या होने लगती हैं। आज इसी विषय में एक रिसर्च के अनुसार जानने की कोशिश करेंगे की क्या आपने सही ब्रा चुनी हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
1 .हाल ही में किए गए एक शोध के मुताबिक महिलाओं को ब्रा चुनते वक्त कप साइज नहीं, बल्कि स्तनों के आकार पर ध्यान देना चाहिए और उन्हीं के आकार की ब्रा पहनना चाहिए। इससे ब्रेस्ट में ब्लड का सर्कुलेशन सही तरीकों से होता हैं। 

2 .डेलीमेल में प्रकाशित एक खबर के अनुसार तारा केवानाग डोसेट ने आकार के अनुसार ब्रा पहनने के टॉप टिप्स शेयर किए हैं।जिनकी सलाहनुसार ब्रेस्ट के फैट के अनुसार उन्हें न आंके, सही ब्रा चुनने के लिए स्तन के घनत्व का ज्ञान होना चाहिए। 

3 .आपको बता दें की एक ब्रेस्ट दूसरे से छोटा या बड़ा है तो ये मामूली फर्क तब दुखदायी साबित होता जाता है जब ब्रा फिटिंग की न हो। ऐसे में ब्रा खरीदते वक्त इस बात का भी ख्याल रखा जाना चाहिए। ताकि ब्रेस्ट में किसी प्रकार का तनाव ना आएं। 

4 .महिलाएं साइड सेट ब्रेस्ट यानी ब्रेस्ट के बीच में काफी जगह हो तो ऐसी ब्रा खरीदें। ये हेल्थ के लिए अच्छा होता हैं। इससे ब्रेस्ट में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आती हैं। 

5 .जिन महिलाओं के ब्रेस्ट ऊपर की ओर से स्लिम और बॉटम में फुल होते हैं उन्हें बेल शेप कहते हैं। इन महिलाओं को  बेल शेप की ब्रा खरीदना चाहिए।

6 .अगर किसी महिला के छोटे और सपाट ब्रेस्ट हैं तो उनके लिए स्लेंडर ब्रा ठीक होगी। इससे ब्रेस्ट में तनाव नहीं आएगा।

7 .महिलाओं के लिए स्पोर्ट्स ब्रा ज्यादा अच्छा माना जाता हैं। इससे ब्रेस्ट पर ज्यादा दबाव नहीं पड़ता हैं। 

0 comments:

Post a Comment