24 घंटे में स्पर्म को बढ़ाने के आयुर्वेदिक उपाय, 100 फीसदी कारगर

हेल्थ डेस्क: आज के इस भाग दौड़ की जिंदगी में पुरुषों के स्पर्म काफी कमजोर हो गए हैं। स्पर्म कमजोर होने से पुरुषों को पिता बनने में परेशानी होती हैं और पुरुष शीघ्रपतन की समस्या का भी शिकार हो जाते हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे कुछ ऐसे आयुर्वेदिक उपाय के बारे में जिस उपाय को अपना कर आप 24 घंटे में स्पर्म को बढ़ा सकते हैं। इससे आपके शरीर में शुक्राणुओं की गुणवत्ता अच्छी रहेगी और आपका स्पर्म स्वस्थ और सेहतमंद रहेगा। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
मेडिकल साइंस के एक अध्ययन के अनुसार शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने में ज़िंक, फाइबर, प्रोटीन और विटामिन ई महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। अगर कोई पुरुष प्रतिदिन जिंक, फाइबर, प्रोटीन और विटामिन ई युक्त आहार का सेवन करते हैं तो इससे स्पर्म बढ़ने लगेंगे और पुरुष खुद को स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। 

स्पर्म की संख्या को बढ़ाने के लिए कदु का बीज सबसे फायदेमंद साबित होता हैं। क्यों की कदु के बीज में जिंक, फाइबर, प्रोटीन और विटामिन ई की मात्रा सबसे अधिक होती हैं। इसके सेवन से शरीर में स्पर्म का निर्माण तेजी के साथ होता हैं। साथ ही साथ टेस्टोस्टेरोन हार्मोन में भी वृद्धि हो जाती हैं। इससे पुरुषों का शुक्राणु स्वस्थ रहता हैं तथा पुरुषों को पिता बनने में कोई परेशानी नहीं आती हैं। इसलिए सभी पुरुषों को प्रतिदिन इसका सेवन करना चाहिए। 

सेवन करने के तरीके:
आप सबसे पहले कदु के बीज को धूप में अच्छी तरह से सूखा लें। जब ये सुख जाएँ तो इसे पीस कर पाउडर बना लें। इस पाउडर को आप सुबह और शाम में शहद के साथ मिलाकर इसका सेवन करें। इससे स्पर्म की संख्या में तेजी से वृद्धि होगी। साथ ही साथ पुरुषों को पिता बनने में कोई परेशानी नहीं होगी और पुरुष खुद को स्वस्थ और सेहतमंद महसूस करेंगे। इससे शीघ्रपतन की समस्या से भी छुटकारा मिल जायेगा और टेस्टोस्टेरोन हार्मोन्स का निर्माण सही तरीकों से होगा। इससे जनन अंग में ब्लड का सर्कुलेशन भी बना रहेगा।  

0 comments:

Post a Comment