ज्यादातर कपल्स शारीरिक संबंध में सिर्फ इतनी ही देर टिक पाते है

इस दुनिया में सभी कपल संबंध बनाने के लिए उताबले होते हैं। लेकिन सभी कपल के मन में इस बात की चिंता बनी रहती हैं की कितने देर का संबंध उनके लिए बेहतर होता हैं। कपल्स की भावनाओं को जानने के लिए इस दुनिया में कई तरह से शोध और सर्वे किये जाते हैं। आज इसी सर्वे के द्वारा जानने की कोशिश करेंगे की संबंध के दौरान ज्यादातर कपल्स कितनी देर टिक पाते हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से। 
सर्वे, डेली मेल में प्रकाशित एक खबर के अनुसार एक सर्वे करने वाली कंपनी ने कपल्स के भावनाओं को जानने के लिए 432 कपल्स को शामिल किया। जिन्होंने 2 हजार से ज्यादा सेक्शुअल एनकाउंटर्स किए थे और उनसे उनकी लाइफ के बारे में कई तरह के सवाल पूछे गए। 

इस सर्वे के अनुसार ज्यादातर कपल्स औसतन महज 12 मिनट तक ही शारीरिक संबंध बना पाते हैं। हालांकि 12 मिनट का समय बेहद कम लग रहा है और इस सर्वे में इस बात को भी शामिल नहीं किया गया था कि 12 मिनट सिर्फ पेनिट्रेशन का समय है या फिर इसमें फोरप्ले भी शामिल है। 

एक्सपर्ट्स की बात मानें तो ज्यादातर महिलाओं को क्लाइमैक्स तक पहुंचने में 12 मिनट से ज्यादा का वक्त लगता है। एक दूसरे रिसर्च में यह बात सामने आय़ी है कि अगर संबंध की अवधि 30 मिनट से कम हो तो महिलाओं को ऑर्गैज्म हासिल नहीं हो पाता और महिलाएं संबंध का सुख नहीं ले पाती हैं।  

रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए कपल्स को शारीरिक संबंध पर विशेष ध्यान देना चाहिए तथा अपने पार्टनर के साथ अधिक से अधिक समय तक लव मेकिंग करनी चाहिए ताकि उनके रिनेशनशिप में मजबूती बनी रहे। सिर्फ शारीरिक संबंध पर ध्यान देने वाले कपल्स का रिलेशनशिप जल्दी टूट जाता हैं। इसलिए कपल्स को लव मेकिंग पर ध्यान देना चाहिए।

0 comments:

Post a Comment