आंखों से निकलते हैं पानी, तो गंभीर बीमारी के हो सकते हैं लक्षण

हेल्थ डेस्क: आज के वर्तमान समय में बहुत से लोग ऐसे हैं जिनके आंखों से पानी आने की समस्या होती हैं। लोग इस समस्या को नजरअंदाज कर देते हैं जो कभी कभी किसी बड़ी बीमारी का रूप ले लेता हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे उस बिमारी के बारे में जिस बीमारी के कारण आँखों से पानी आने की समस्या होती हैं। इसलिए इस संकेत को बिल्कुल भी नजरअंदाज ना करें। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से की आंखों से निकलते हैं पानी, तो गंभीर बीमारी के हो सकते हैं लक्षण। 
अगर किसी व्यक्ति के शरीर में लो ब्लड प्रेशर की समस्या होती हैं। तब आंखों की रेटिना पर जोर पड़ता हैं। जिससे आंखों से पानी निकलते हैं। इसलिए इस समस्या को नजरअंदाज ना करें और डॉक्टर की सलाह लें। क्यों की लो ब्लड प्रेशर के कारण इंसान अस्वस्थ और ऊर्जाहीन हो जाता हैं। 

अगर किसी व्यक्ति के दिमाग में तनाव और डिप्रेशन की समस्या बनी रहती हैं तब उसके आंखों से पानी निकलते हैं। तनाव और डिप्रेशन की समस्या कभी कभी मानसिक बीमारी का रूप ले लेती हैं। इसलिए इस बीमारी से सावधान रहें तथा आंख से पानी निकलने पर तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। 

उच्च रक्तचाप की समस्या होने पर आंखों से पानी निकलते हैं तथा आंखों से दिखना कम जाता हैं। अगर किसी व्यक्ति को अचानक से धुंधला दिखाई देता हैं तथा आंखों से पानी निकलते हैं तो उसे डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए ताकि इस समस्या से बचा जा सके। 

आंखों में संक्रमण होने के कारण भी पानी निकलते हैं। इसलिए अगर किसी व्यक्ति को ऐसी समस्या होती हैं तो उसे ठंडे पानी से अपनी आंख साफ करते रहना चाहिए। साथ ही साथ सुबह के समय रोजाना मॉर्निंग वॉक करनी चाहिए। इससे आपकी ये समस्या समाप्त हो जाएगी और आंखों की रोशनी भी अच्छी रहेगी। 

0 comments:

Post a Comment