जानें, किस देश को इंटरनेट का सबसे ज्यादा लत

डेस्क: ब्रॉडबैंड रिव्यू वेबसाइट businessfibre.co.uk ने एक रिसर्च में दुनिया के उन देशों के बारे में बताया है। जो ऑनलाइन कॉन्टेंट देखने के लिए मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर, स्मार्ट टीवी की स्क्रीन के साथ सबसे ज्यादा वक्त बिताते हैं। आज इस वेबसाइट के एक रिसर्च के अनुसार उस देश के बारे में जानने की कोशिश करेंगे उस देश के बारे में जिस देश के लोग इंटरनेट की लत से सबसे ज्यादा ग्रसित हैं। 
रिसर्च में फिलीपींस को ऑनलाइन और स्क्रीन के सामने सबसे ज्यादा वक्त बिताने वाले देशों की सूची में पहला स्थान मिला है। यहां के लोग रोज लगभग 10 घंटे ऑनलाइन रहते हैं। फिलीपींस के बाद इस सूची में ब्राजील, कोलंबिया और थाइलैंड शामिल हैं, जो रोज 9 घंटे से ज्यादा समय तक ऑनलाइन रहते हैं।

अगर बात भारत की करें तो भारत में इंटरनेट यूजर्स औसतन मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर या इंटरनेट कनेक्टेड किसी भी प्रकार की स्क्रीन के सामने रोज 7 घंटे 47 मिनट बिताते हैं।

वहीं अमेरिका में 18 से 29 वर्ष की आयु वाले 100% यूजर इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। वहीं इंटरनेट यूज करने वाले 65 वर्ष या उससे ज्यादा की उम्र वाले यूजर्स की संख्या 73% है। रिसर्च में यह भी कहा गया है कि एक अमेरिकी सोशल मीडिया पर रोज लगभग 2 घंटे 4 मिनट का वक्त बिताता है। अमेरिका सबसे ज्यादा इंटरनेट यूज करने वाले देशों की सूची में 12वें स्थान पर है।

रिसर्च में 41 देशों को शामिल किया गया था। इस सूची में जापान सबसे निचले पायदान पर है। यहां के लोग रोज लगभग 3 घंटे 45 मिनट इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं।  

0 comments:

Post a Comment