मुंह से बदबू आना इस बीमारी के है संकेत, रखे ध्यान

आज के वर्तमान समय में बहुत से लोग ऐसे हैं जिनके मुंह से बदबू आने की समस्या होती हैं। सही जानकारी नहीं होने के कारण लोग इस समस्या को नॉर्मल समस्या समझकर नजरअंदाज कर देते हैं जो उनके लिए खतरनाक साबित होता हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे उस बीमारी के बारे में जिस बीमारी के कारण मुंह से बदबू आने की समस्या होती हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से की मुंह से बदबू आना इस बीमारी के है संकेत, रखे ध्यान।
पायरिया की बीमारी:
मुंह से बदबू आना पायरिया बीमारी के संकेत होते हैं। क्यों की जब किसी व्यक्ति के मसूढ़ों में संक्रमण हो जाता हैं तो इसमें मसूड़ों में कई तरह के बैक्ट्रिया जन्म ले लेते हैं। इन बैक्ट्रिया के कारण इंसान के मुंह से बदबू आने की समस्या होती हैं। इसलिए इस समस्या को नजरअंदाज करने की भूल बिल्कुल भी ना करें।

पायरिया की बीमारी के कारण इंसान के मुंह से बदबू आने की समस्या होती हैं। साथ ही साथ इससे इंसान के दांत भी कमजोर हो जाते हैं। सही समय पर इलाज ना कराने से मसूड़ों में सूजन और दर्द की समस्या भी जन्म ले लेती हैं। इस लिए इस परेशानी को नजरअंदाज ना करें। शरीर में कैल्शियम और विटामिन डी की कमी के कारण भी पायरिया की बीमारी होती हैं।

अगर किसी व्यक्ति के मुंह से बदबू आने की समस्या होती हैं तो उसे सबसे पहले डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए। साथ ही साथ सुबह की डाइट में कैल्शियम और विटामिन डी युक्त आहार का सेवन करना चाहते हैं। अगर आपके मुंह से बदबू आने की समस्या होती हैं तो आप सुबह के समय गर्म पानी में थोड़ा सा नमक डाल कर गरारा करें। इससे मुंह से बदबू आना कम हो जायेगा। साथ ही साथ आपका मुंह साफ और फ्रेश रहेगा।

0 comments:

Post a Comment