लंबे समय तक संबंध बनाते हैं ऐसे पुरुष, कपल जरूर पड़ें

साइंस की बात करें तो इस दुनिया में जितने भी पुरुष हैं उन सभी पुरुषों की शारीरिक संरचना अलग अलग प्रकार के होता हैं। कुछ पुरुष अपने पार्टनर से लंबे समय तक शारीरिक संबंध बनाते हैं तो कुछ पुरुष ज्यादा देर तक संबंध नहीं बना पाते हैं। आज इसी विषय में मेडिकल साइंस के अनुसार जानने की कोशिश करेंगे उन  पुरुषों के बारे में जो पुरुष लंबे समय तक संबंध बनाते हैं। तो आइये जानते हैं विस्तार से।  
1 .मेडिकल साइंस के एक रिपोट के अनुसार वैसे पुरुष जिनके शरीर की इम्युनिटी अच्छी होती हैं। वो पुरुष लंबे समय तक संबंध बनाते हैं। क्यों की इम्युनिटी अच्छी होने के कारण उनके जनन अंग में ब्लड का सर्कुलेशन तेजी के साथ होता हैं तथा ये पुरुष शारीरिक और मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहते हैं। जिसके कारण ये अपने पार्टनर के साथ लंबे समय तक संबंध बनाते हैं। 

2 .वैसे पुरुष जिनके शरीर में टेस्टेस्टेरोन हार्मोन्स का निर्माण अधिक होता हैं। वो पुरुष लंबे समय तक संबंध बनाने में सफल रहते हैं। साथ ही साथ इन्हे शीघ्रपतन की समस्या नहीं होती हैं। इतना ही नहीं इनके शुक्राणुओं की गुणवत्ता भी अच्छी होती हैं। जिसके कारण ये पुरुष जल्दी पिता बन जाते हैं। इनका शरीर भी सेहतमंद रहता हैं। 

3 .मेडिकल साइंस के एक अध्ययन के अनुसार जिन पुरुषों के शरीर का रक्तचाप सामान्य होता हैं। वो पुरुष अपने पार्टनर के साथ लंबे समय तक संबंध बनाते हैं तथा एक हैप्पी लाइफ एन्जॉय करते हैं। इनका शरीर स्वस्थ रहता हैं तथा इनके जनन अंग में तनाव भी काफी देर तक रहता हैं। इनमे पिता बनने की शक्ति भी अधिक होती हैं। 

4 .जिन पुरुषों के शरीर का पीएच लेवल सामान्य रहता हैं वैसे पुरुष लंबे समय तक संबंध बनाते हैं तथा अपने लव पार्टनर को पूरी सुख देते हैं। इनके शरीर में टेस्टेस्टेरोन हार्मोन्स का निर्माण भी सही तरीकों से होता हैं तथा शरीर का ब्लड सर्कुलेशन नियंत्रित रहता हैं। 

0 comments:

Post a Comment