दिल्ली, गुरुग्राम, मेरठ, फरीदाबाद में घर बैठे बनाये जाति, आय और निवास प्रमाणपत्र

न्यूज डेस्क: दिल्ली, गुरुग्राम, मेरठ, फरीदाबाद में रहने वाले लोग घर बैठे जाति, आय और निवास प्रमाणपत्र बना सकते हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक राज्य सरकार ने जाति, आय और निवास प्रमाणपत्र बनाने की प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया हैं। 

खबर के अनुसार अब आप ऑनलाइन वेबसाइट पोर्टल पर जा कर जाति, आय और निवास प्रमाणपत्र के लिए आवेदन दे सकते हैं। साथ ही साथ आप इस वेबसाइट पोर्टल से अपने जाति, आय और निवास प्रमाणपत्र को आसानी से डाउनलोड भी कर सकते हैं।

दिल्ली, गुरुग्राम, मेरठ, फरीदाबाद में घर बैठे बनाये जाति, आय और निवास प्रमाणपत्र?

दिल्ली में ऑनलाइन प्रमाणपत्र कैसे बनाये : दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट edistrict.delhigovt.nic.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करें और ऑनलाइन के द्वारा आप जाति, आय और निवास प्रमाणपत्र के लिए अप्लाई करें।

गुरुग्राम और फरीदाबाद में ऑनलाइन प्रमाणपत्र कैसे बनाये : हरियाणा की वेबसाइट https://edisha.gov.in/ पर जा कर आप जाति, आय और निवास प्रमाणपत्र के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

मेरठ में ऑनलाइन प्रमाणपत्र कैसे बनाये : उत्तर प्रदेश के मेरठ में जाति, आय निवास प्रमाण पत्र ऑनलाइन बनवाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट edistrict.up.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर कर सकते हैं। आवेदन करने के 15 दिन में आपका प्रमाणपत्र जारी हो जायेगा।

0 comments:

Post a Comment